हैं से संबंधित उदहारण | Examples related to are | Examples related to Hain

  हैं से संबंधित उदहारण  

हैं से संबंधित स्त्रीलिंग वाक्य-

सुमन और सोनी खेल रही हैं। 

सावित्री और सविता जूस पी रही हैं। 

पिंकी और रिंकू गाना गा रही हैं। 

रीना और मीना बाजर जा रही हैं। 

प्रियंका और पूनम उदास हैं।

हैं से संबंधित स्त्रीलिंग वाक्य


हैं से संबंधित पुल्लिंग वाक्य

रमेश और सुरेश गायक हैं। 

रोहन और सोहन हंस रहें हैं। 

सोनू और मोनू मैदान में खड़े हैं।

रोशन और रॉकी विद्यार्थी हैं। 

मुकेश और मोहन नहा रहे हैं।

हैं से संबंधित पुल्लिंग वाक्य

वे लोग खेल रहें हैं। 

वे लोग खुश हैं। 

वे लोग कूद रहें हैं। 

वे लोग हंस रहें हैं। 

वे लोग घूर रहें हैं। 

वे लोग रो रहें हैं। 

हैं से संबंधित पुल्लिंग वाक्य

वे लोग चाय पी रहें हैं।

वे लोग घर पर आ रहें हैं। 

वे लोग फल खा रहें हैं। 

वे लोग मुहँ धो रहें हैं। 

वे लोग गरीब हैं। 

वे लोग अनपढ़ हैं।

हैं से संबंधित पुल्लिंग वाक्य

वे लोग पढें-लिखें हैं।

वे लोग लीख रहें हैं।

वे लोग पत्र लिख रहें हैं। 

वे लोग दरवाजे पर खरे हैं।

वे लोग मज़ाक कर रहे हैं।

वे लोग पार्टी कर रहे हैं।

हैं से संबंधित पुल्लिंग वाक्य

वे सब बच्चें हैं। 

वे सब अनारी हैं।

वे सब मुर्ख हैं। 

वे सब गरीब हैं। 

वे सब किसान हैं।

वे सब बेरोजगार हैं। 

हैं से संबंधित पुल्लिंग वाक्य

आप से बड़े लोगो जिनके साथ वाक्य में हैं का प्रयोग करते हैं। भले ही वाक्य एक वचन हो-

ये मेरे मम्मी हैं। 

ये मेरे गुरु जी हैं। 

ये मेरे चाचा जी हैं।

ये मेरे चाची जी हैं। 

ये मेरे दादी जी हैं। 

ये मेरे दादा जी हैं। 

ये मेरे नाना जी हैं। 

ये मेरे नानी जी हैं। 

ये मेरे मामा जी हैं।

ये मेरे मामी जी हैं।  

हैं से संबंधित पुल्लिंग वाक्य

   READ MORE   


Post a Comment

0 Comments