Has Related Worksheets | है से संबंधित कार्यपत्रक | WORKSHEET |

  WORKSHEET  

Q).नीचे दिए गए वाक्य में है या हैं का प्रयोग करें-

रोहित नाराज..........

रजत खाना खा रहा..........

यह कमल का फूल..........

राजेश प्यासा..........

कान्हा माखन खा रहा..........

राहुल उदास क्यों..........

बलराम शक्तिशाली..........

यह फल मीठा..........

आम रसीला..........

Worksheet


Q).नीचे दिए गए वाक्य में है या हैं का प्रयोग करें-

आम रसीला..........

इमली खट्टी..........

मौसम गर्म..........

राजा गरीब..........

कपड़ा गंदा..........

मौसम ठंडा..........

रोहित उदास क्यों..........

बोर्ड पर कुछ लिखा..........

दिल्ली में क़ुतुब मीनार..........

Worksheet


Q).नीचे दिए गए वाक्य में है या हैं का प्रयोग करें-

केला पीला..........

बादल नाराज..........

बादल गरज रहा..........

दीपक को बुखार..........

रोहित चिल्ला रहा..........

रॉकी किताब पढ रहा..........

पुनीत समोसा खा रहा..........

राजू मैदान में खेल रहा..........

है से संबंधित Worksheet 


Q).नीचे दिए गए वाक्य में है या हैं का प्रयोग करें-

मुझे नहाना..........

मुझे भूख लगी..........

मुझे चाय पीना..........

मुझे स्कूल जाना..........

मुझे पत्र लिखना..........

मुझे नींद आ रही..........

मुझे गाड़ी चलाना..........

मुझे गुस्सा आ रहा..........

है से संबंधित Worksheet


Q).नीचे दिए गए वाक्य में है या हैं का प्रयोग करें-

भैंस काली..........

दरवाजा बंद..........

गाय दूध देती..........

कुत्ता भौंक रहा..........

तोता का रंग हरा..........

अलमारी खुला हुआ..........

खिड़की अंदर से बंद..........

गुल्लक में सिर्फ चिल्लर..........

है से संबंधित Worksheet

Q).नीचे दिए गए वाक्य में है या हैं का प्रयोग करें-

बिज़ली नहीं..........

वर्षा नहा रही..........

मुझे ठंड लग रही..........

मुझे सर्दी हो रखी..........

मुझे लाला रंग पसंद..........

चंदन के दाढ़ी में तिनका..........

आकाश झोपड़ी में रहता..........

मोटर में पानी नहीं आ रही..........

है से संबंधित Worksheet

  READ MORE  

है और हैं में अन्तर

Post a Comment

0 Comments