हूँ से संबंधित उदहारण और Photo | स्त्रीलिंग और पुल्लिंग वाक्य | feminine and masculine sentences in Hindi

   हूँ से संबंधित उदहारण    

मैं खाना खा रहा हूँ।

मैं रिक्सा चलाता हूँ।

मैं पानी में तैर रहा हूँ।

मैं जागरूक जनता हूँ।

पुल्लिंग वाक्य 
मैं विद्यार्थी हूँ।

मैं बहुत खुश हूँ। 

मैं चाय पी रहा हूँ।

मैं अभी मनाली में हूँ। 

पुल्लिंग वाक्य 
मैं गरीब हूँ।

मैं उदास हूँ।

मैं लिख रहा हूँ। 

मैं एक गायक हूँ। 

पुल्लिंग वाक्य 
मैं सोने जा रहा हूँ।

मैं कार चला रहा हूँ।

मैं मोहन के साथ हुँ।

मैं सफ़ाई कर रहा हूँ।

पुल्लिंग वाक्य 
मैं रोहित के घर पर हुँ। 

मैं कहानी लिख रहा हूँ।

मैं बोर्ड पर लिख रहा हूँ। 

मैं उपन्यास लिख रहा हूँ।

मैं रिंकू के साथ पढ़ाई कर रहा हूँ।

पुल्लिंग वाक्य 
मैं घर का काम कर रही हूँ।

मैं जन्मदिन मना रही हूँ। 

मैं करीना की बहन हूँ।

मैं एक राजकुमारी हूँ।

मैं एक नायिका हूँ। 

स्त्रीलिंग वाक्य 
मैं एक विद्यार्थी रह चुकी हूँ।

मैं लिपस्टिक लगा रही हूँ। 

मैं खाना खाने जा रही हूँ। 

मैं मोनिका की साथी हूँ। 

मैं पानी-पूरी खा रही हूँ।

स्त्रीलिंग वाक्य 
मैं इमली खा रही हूँ।

मैं पत्र लिख रही हूँ।

मैं मंदिर जा रही हूँ।

मैं चित्र बना रही हूँ।

मैं एक लड़की हूँ।

स्त्रीलिंग वाक्य 

 READ MORE  

Post a Comment

0 Comments